PUBG GAME BAN OR NOT

पॉपुलर PUBG(Player Unknown Battleground) गेम

PUBG Game एक ऐसा Game है जो भारत में सबसे ज्यादा चला है इस को खलने के लिए Market में बहुत अच्छे अच्छे Phone भी आ गए है और यह Game हर बच्चे के Mobile में मिल जायेगा क्योकि जो इस Game को एक बार खेलेगा वो बार बार खेलगा इसलिए यह Game इतना खतरनाक हो गया है।
आज के समय में हर बच्चे के पास Mobile Phone है उसके घर में एक Computer होगा जिसमे वह Game  को खेलता रहता है आज के समय में घर घर में PC और SMART MOBILE है और उस घर में ही एक PUBG का खिलाडी बैठा है जो पूरा दिन भर PUBG खेलता रहता है। और अब बात आती है PUBG BAN OR NOT 
PUBG Game December 2017 में Computer के लिए बनाया गया था और फिर जब यह Game Popular हो गया तब इस Game को September 2018 में Mobile की लिए बना दिया गया था जबसे इस Game के लिए बच्चे पागल हो गए और ये गेम बहुत ज्यादा पॉपुलर हो गया आज के समय में दुनिया का सबसे ज्यादा चलने वाला गेम बन गया।
इस Game से बच्चों के Parents भी परेशान होने लगे क्योकि इस Game वह पैसे भी खर्च कर देते थे एक News में सुना था की और धीरे धीरे अपने Parents का Bank Account खाली कर दिया करते थे।
 

Computer में PUBG Game खेलने के लिए Requirements

Computer में PUBG Game खेलने के लिए Requirements

  • CPU :  i3 8th generation
  • GPU :  NVIDIA GeForce 8600/9600 GT 2 GB
  • Ram :  Minimum 4 GB
  • OS :  Windows 10, 8.1 ,8 & 7
  • Free Storage :  20 GB space
  • Internet :  10 Mbps Speed 

Mobile में PUBG Game खेलने के लिए Requirements

Mobile में PUBG Game खेलने के लिए Requirements

  • Mobile OS :  Android ,iOS
  • And Version :  Android 5 or high & iOS 9.0 or high
  • Minimum Processor : 650
  • Frequency : 2.4 GHz
  • Ram : Minimum 4 GB
  • Free Storage : 5 GB space
  • Internet :  10 Mbps Speed &  4G Connection

PUBG कैसे खेले के बारे में

इस Game को Solo और Group के साथ खेलते है Group में सिर्फ 4 Member Join हो कर खेलते है।
इस Game के अंदर 100 लोग होते है और उन्हें अगर अलग जगह Plane के सहारे से Land कराया जाता है फिर वह अपनी use का सामान जैसे Guns, Health kit और व्हीकल की ढूंढ कर Survive करते है।
Game के अंदर खेलने वाले Player को काफी अच्छी Facility दी जाती है वह गाड़ी में बैठ कर इधर उधर जा सकता और Health Kit का इस्तेमाल करके अपनी Health बड़ा सकता है और Energy Drink से अपनी Energy बड़ा सकता है। फिर वह Enemies को ढूंढ कर मार सकते है जो ग्रुप या अकेला Player लास्ट तक जिन्दा रहता है वह Game को win कर जाता है और फिर वह बोलता है Winner Winner Chicken Dinner

PUBG GAME NEWS

बच्चे ने Game खेल कर बहुत पैसा खर्च कर दिया उसने उन पैसे से Game के अंदर अच्छी अच्छी Dress Purchase कर ली और बहुत सारी Guns भी खरीद ली।
Mobile पर यह Game खेल खेल कर बहुत ही परेशान होते जा रहे है बच्चे भी इस गेम को लेकर तनाव में आकर आत्महत्या जैसा कदम उठा रहे हैं।
College के Students भी इस Game को खेलने के चक्कर में अपनी Study से दूर होते जा रहे है और चाहे Student कोई भी हो।
 

PUBG GAME BAN OR NOT

आज हम बात करेंगे PUBG हो सकता है या नहीं हो सकता। क्योंकि कुछ समय पहले PUBG Game News में और Social Media में बहुत Famous हो रहा था इसके BAN होने की बात चल रही है क्योंकि इस Game को लेकर बच्चे पुरे दिन भर लगे रहते है और इस कारण से बच्चो की Study का नुकसान भी हो रहा है। इसलिए आपसे पूछा जा रहा है की आपको क्या लगता है की PUBG Game Ban होंगे या नहीं आप मुझसे अपनी राय जरूर Share करें।
 

8 thoughts on “PUBG GAME BAN OR NOT”

  1. Pubg ban hoga ya nhi ye m nhi keh skti lekin kuch bi ho parents ko apne bchho k prati apni responsibilities ko dhyan m rkhna chahiye .Bachhe ki social activities ki nigrani krni chahiye jis se bchhe kuch glat kadam n utha ske

    Reply

Leave a Comment