Online Earning From Upwork in 2020

Upwork क्या है और 2020 में Up Work से पैसे कैसे कमाएं?

 

आज की पोस्ट में आप जानेंगे के Upwork क्या है और 2020 में Upwork से पैसे कैसे कमाएं? अगर आप भी इसकी जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो हमारा यह पोस्ट पूरा पड़े और हम इस पोस्ट के जरिये आपको Online पैसे की पूरी जानकारी देंगे।

अगर आप घर पर रह कर भी काम करना चाहते है या फिर आज जॉब भी करते और घर पर रह कर पार्ट टाइम जॉब भी करना चाहते है या किसी वजह से बाहर नहीं जा सकते तो यह आपके लिए बहुत ही अच्छा Option है पैसे कमाने का, आज बहुत से लोग Online Work करके घर बैठे ही पैसे कमा लेते है। हम आपको एक ऐसी Site के बारे में बताएँगे जिससे आप घर बैठ कर पैसे कमा सकते है।

आजकल बहुत सी ऐसे Freelancer Websites है जो घर बैठ कर ही Online Work करवाने के पैसे देती है, जिससे हमें अच्छी Income हो जाती है Upwork भी उन्हीं में से एक है जिसकी मदद से आप घर में रह कर Data Entry Work, Graphic Design, Content Writing इत्यादि ऐसे और भी काम  करके भी अच्छी Earning कर सकते है।

अगर आप जानना चाहते है के Upwork क्या है और Upwork से पैसे कैसे कमाएं? अगर आप भी इसके जरिये पैसे कमाने के बारे में सोच रहे है। तो यह पोस्ट शुरु से अंत तक ज़रुर पढ़े। ताकि आप इसकी जानकारी अच्छे से प्राप्त कर सके।

Upwork क्या है?

यह website एक Freelancer site है और इसमें आप एक Freelancer की तरह काम कर सकते है इसमें बहुत से तरह के काम किये जा सकते है। इस Elance और Odesk ने बनाने के लिए 2013 में घोषणा कर दी थी और फिर इसको 2015 में Launch किया गया था। तथा इसका मुख्यालय Mountain View And San Francisco, California अमेरिका में है। और यह एक Private Company है। इसका पूरा नाम Upwork Global Inc है।
Upwork एक ऐसी Website है जो आपको Online Work या Online Job देती है। इसकी मदद से आप घर में बैठ कर काम कर सकते है सिर्फ आपको इसमें एक Account बनाना होगा जिससे आप Online Job कर सकते है और पैसे कमा सकते है।
इस website में आप बहुत सारे काम कर सकते है जैसे:- Data Entry, Mobile Developer, Web Developer, Online Marketing, Content Writing, Designers, Seo इत्यादि और भी बहुत से ऐसे काम है, जो आप अपनी Skill के अनुसार कर सकते है जिसमें पूरी दुनिया के Client जुड़ कर उनकी जो Requirement होती है उस हिसाब से Job Offer करते है और उसके लिए एक अच्छी Payment भी करते है इस पर हर साल लाखों Job Post होती है और लाखो लोग इस Website पर काम करके पैसा कमाते है।
आपको Upwork से पैसे कमाने के लिए उस पर Account बनाना होगा
 
दोस्तों ऊपर बताई गई जानकारी से आप समझ तो गए होंगे कि Upwork क्या है ओर Upwork काम कैसे करता है अब में आपको बताऊंगा Upwork पर Account कैसे बनाते है तो आपके यह बहुत ध्यान से पड़ना पड़ेगा

Upwork पर Account कैसे बनाये

सबसे पहले www.UpWork.com की साइट पर जाएं और फिर Right Side में Sign Up का Option होगा उस पर click करें।

Sign Up पर Click करने के बाद आपके सामने Next Page Open होगा इसमे आप अपना Email ID डाले जिससे Email से आप Account बनाना चाहते हो और फिर उसमे अपना password डालने के बाद Sing Up पर Click कर दे और फिर कुछ Trams and Conditions को Accept करके Create Account पर Click कर दे। 

Create Account पर Click करने के बाद आपका Account Success Full बन जायेगा लेकिन इसके बाद आपको Profile Detail Complete करना होगा जैसे:-

Name – आपका नाम Enter करें

Select Country – अपनी country select करें

Select Freelancer – Work As a freelancer select करें

Username – Usernames डाले

Password – Passwords डाले 

Captcha – Same Captcha Enter करें और Next पर click करें

आपके इस Form के भरने के बाद में Upwork पर Account बनाते समय जो Email ID डाली थी उस Email ID पर एक Confirmation Link आया होगा उस Link पर Click कर दो फिर आपकी Email ID Verify हो जाएगी

जब आप यह सारे Option पूरी तरह से भर देंगे तो उसके बाद आपको अपना Profile Fill करने के लिए option show होगा। आप जिस Category में work करना चाहते है उस हिसाब से Profile Full Fill करे। उसके बाद अपना Upwork का Account पूरी तरह से काम करने के लिए तैयार है।

2020 में Up Work से पैसे कैसे कमाएं?

अब बात करते है की आप Upwork से काम करके अच्छी Income कैसे कर सकते है Upwork से पैसा कमाने के लिए आपके पास किसी भी काम की Skill होनी चाहिए। क्योकि Upwork में काम करने के लिए कुछ नियम भी Follow करने पड़ते है अगर आपके पास कोई काम आता है तो उस काम को उसके दिए गए निर्घारित समय पर काम को पूरा करके दिया जाये जिससे आपके Client को काम भी अच्छा लगेगा और आपके दिए गए समय के अनुशार अपने काम को पूरा करके दे दिया ये देख कर वह बहुत खुश भी हो जायगा फिर वह और भी Clients को आपका Reference देगा जिससे आपके Client बढ़ते चले जायेंगे और आपकी अच्छी Income होने लग जाएगी। उसके बाद ही Freelancing site Up work से पैसा कमा सकते है आप in topic को choose कर सकते है

Web, Mobile & Software Development

Writing

Admin Support

Data Science & Analytics

Design & Creative

Sales and Marketing

Customer Service

Engineering and Architecture

IT & Networking

Translation

Legal

Accounting & Consulting

 

आप इन Profile में से किसी भी Topic पर काम कर सकतें है इन कामो के बदले में आपको Client के द्वारा पैसे दिए जायँगे और कितना पैसा दिया जाएगा ये आपके काम के ऊपर Depend करता है की आप काम को किस तरह से करते है जिस काम को आप अच्छे से कर सकते है सिर्फ उसी काम पर अपना पूरा Focus करे तभी आप Upwork की मदद से अच्छे पैसे कमा सकते हो आप इस Website में आपने Talent के हिसाब से अच्छे पैसे कमा सकते है।

Conclusion

आज हमने आपको इस पोस्ट में बताया के Upwork क्या है और 2020 में Upwork से पैसे कैसे कमाएं? अब आप भी Upwork पर अपना Account बनाकर पैसा कमाए और आपको हमारी यह पोस्ट कैसी लगी आप हमें Comment कर के बात सकते है और आपको इस पोस्ट के बारे में कुछ पूछना हो तो आप पूछ सकते है अगर आपको हमारा यह पोस्ट अच्छा लगा तो इस पोस्ट को आप अपने Social Media पर शेयर जरूर करे ताकि और भी लोग हमारी यह पोस्ट पड़ कर वह भी पैसे कमा सके

2 thoughts on “Online Earning From Upwork in 2020”

Leave a Comment