PTC se paise kaise kamaye

PTC Site क्या है और PTC से पैसे कैसे कमाए

Hello दोस्तों आज के समय में Internet के माध्यम से पैसे कमाना बहुत आसान हो गया है क्योकि Internet पर बहुत सारी ऐसे तरीके आ गया है जिससे से आसानी से Online तरीका अपना कर पैसा कमा सकते है ऐशा एक Online तरीका आज में लेकर आया हूँ जिसका नाम है PTC se paise kaise kamaye आज में PTC के बारे में पूरी जानकारी दूंगा।

Internet पर यह भी एक बहुत Popular तरीका है यदि आप जानते है की PTC क्या होता है और यह कैसे कमा करता है ऐसे में हम आपके लिए PTC Sites से जुडी सारी जानकारी बताऊंगा क्योकि Online पैसे कमाने के लिए PTC एक बहुत अच्छा Option दिखाई देता है आज हम इस Post के माध्यम से PTC Sites के बारे में बहुत अच्छी तरह जानेंगे।

Mobile se online paise kaise kamaye

PTC Site क्या है

PTC Site का Full Form होता है Paid To Click इन Sites में आपको Online काम दिया जाता है जिसके आपको पैसे दिए जाते है और इसमें काम यह होता है की आपको कुछ Advertisement देखने के लिए दिए जायेगे और आपको हर उस Ad पर Click करना होगा फिर कुछ समय तक उस Ad को Hold करके रखना होगा जिससे PTC Site आपको कुछ पैसे देती है और आप इस तरह PTC Site से पैसे कमा सकते है।

वैसे तो Internet पर लाखों PTC Website मिल जाएगी लेकिन सभी Website पर Trust करना बेकार है क्योकि 95% site आपसे अपना काम करवा कर पैसे नहीं देती और आपको बेवकूफ बनती है इसलिए अगर आप PTC site से पैसे कामना चाहते है तो आपको सोच समझ कर काम करना होगा और यह चेक जरूर करे की कोनसी Website Trusted है।

PTC se paise kaise kamaye

जब PTC Site से आपको हर रोज कुछ Ads देखने को मिल जायेंगे जिसे आप अपने Mobile में Click करके कुछ समय के लिए Hold करके रखेंगे तो आपको Click करके Hold करके रखने का 0.004 to 0.010 Dollar तक मिल जाता है वैसे इतना Amount सोचने में छोटा सा लगता है लेकिन जब यही Amount बहुत ज्यादा हो जायेगा तो आपको बहुत बड़ा Amount बन कर मिलेगा।

Bache bhi online paise kama sakte hai

इस Site से पैसे कमाने के लिए आपको क्या करना होगा इसके लिए आपको सबसे पहले PTC Sites में एक Account create करना होगा।

  • सबसे पहले कोई एक Trusted PTC Site Select करो उसे Open करके उसमे आपको अपना Personal Information और Email Enter करके Account Create करे।
  • Account Create के बाद में आपको अपना Email ID Confirm करना पड़ता है जब आपका Account Activate हो जायेगा तो उसके बाद आपको Payment Method Select करना पड़ता है।
  • जब आपका Account Create हो जायेगा तो कुछ Task के माध्यम से Earning कर सकते है फिर आप Everyday 4 to 5 hour काम करके बहुत अच्छा पैसा कमा सकते है।

PTC Site से कितना पैसा कमा सकते है?

जब हम PTC Site में पहले बार Join किया हो तो ज्यादा कुछ समझ में नहीं आता तो इस वजह से पैसे हमे काम मिलते है और इसी कारण से इन Sites में काम करना छोड़ देते है लेकिन अगर आप कुछ PTC Sites में ज्यादा समय देने के बाद में आपको बहुत Knowledge हो जाएगी तो आप यहाँ से बहुत अच्छी Earning कर सकते है मन लीजिये की एक Month में 100$ से 250$ काम सकते है।

जब आपके PTC के Account में कुछ Dollar Add हो जायेंगे तो आप फिर PayPal के Account की मदद से Dollar को Rupees में Convert कर सकते है लेकिन इसके लिए आपको इन Sites में थोड़ा बहुत समय देना होगा और Regular काम करना होगा।

PTC Site में काम करने के लिए आपके लिए कुछ Trusted Sites के Link Share कर रहा हूँ।

ySence.com

Neobux.com

Innocurrent.com

Superpay.me

AyuWage.com

आप इन PTC Site पर Trust करके पैसा कमा सकते है और इन Sites में आपको Ads पर Click करने के अलावा और भी बहुत सारे काम मिल जायेगे और बहुत से Task भी मिलेंगे जिन्हे आपको पूरा करना होगा आपको उन Tasks को पूरा करना का पैसा भी मिलेगा।

PUBG khel kar paise kamaye

Conclusion

आज का हमारा Post PTC se paise kaise kamaye कैसा लगा में उम्मीद करता हूँ की आपको मेरा यह Post बहुत अच्छा लगा होगा क्योकि PTC से Related मेने सारी जानकारी में इस Post के माध्यम से बता दी है। और आपको मेरा यह Post पूरी तरह समझ में आया होगा क्योकि मेने इसमें बहुत Simple भाषा का इस्तेमाल किये है।

यदि दोस्तों आपको मेरा यह Post पसंद आया होगा तो Please में यह Post ज्यादा से ज्यादा शेयर जरूर करे और इसमें अपने Social Media में ज्यादा से ज्यादा शेयर जरूर करे ताकि और भी लोग मेरे यह Post को पड़ कर PTC के माध्यम से पैसे कमा सकते है।

Leave a Comment