Quora se paise kaise kamaye

Quora Partner Program kya hai? Quora se paise kaise kamaye?

Hello दोस्तों क्या आप जानते है की Quora Partner Program kya hai? और Quora se paise kaise kamaye? आज हम Quora के बारे में बात करेंगे जैसा की आप जानते ही होंगे की पूरी दुनिआ में Internet की मदद से Online पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके आ गए है आपको पता ही होगा की कुछ साल पहले Google और YouTube Platform से Online पैसा कमाया जाता था लेकिन अब दुनिया ऐसे बहुत से तरीके आ गये है जिनसे Online पैसा कमाया जा सकता है।

जैसे:- जब Facebook आया था तो वह एक Social Media App ही था लेकिन अब आप इसकी मदद से भी पैसा कमा सकते है और ऐसे ही और भी Social Media से पैसे कमा सकते है वैसे ही सिर्फ आपके लिए Quora भी Online पैसे कमाने का तरीका भी Start कर दिया है। आप यहां पर Question पूछकर पैसा कमा सकता है।

Quora kya hai?

Quora के प्रकार की Question और Answer की Online website है यह दुनिया में 81 number की Popular Website है और यह एक American Company है जिसकी स्थापना Adam D’Angelo, Charlie Cheever ने 2009 में की थी और 2010 में यह बहुत Famous हो गई थी और आज के समय में यह Internet पर एक brand बन गया है इस Website में पूरी दुनिया से बहुत सारे लोग जुड़े हुए है सारे लोग इस वेबसाइट पर एक दूसरे से सवाल जबाब करते है।

मन लीजिये अगर आपको कोई समझ में नहीं आ रहा है और आप उस सवाल का जवाब जानना चाहते हो तो इस Site पर अपना सवाल Post कर दे फिर अगर किसी को उस सवाल का जबाब पता होगा तो वह उसका Reply करेगा ऐसे ही यह Site work करती है। Quora पर हर सवाल का जवाब मिल जायेगा जिसके बारे में आप सवाल पूछना चाहते है आपको Technology से Finance तक और Healthcare से लेकर Medicine तक और कोई भी Topic हो आपको यहाँ हर एक Question का जवाब मिल जायेगा।

Quora Partner Program kya hai?

यह एक ऐसा Quora Partner Program है जिसकी मदद से आपको Quora Website में Online पैसे कमाने का मौका दिया जा रहा है आप इस Program के माध्यम से Extra Income कर सकते है। Quora ने कुछ ही समय पहले यह Program Launch किया है इसकी मदद से आप लोगो से सवाल पूछ कर पैसा कमा सकते है।

मान लीजिये Quora में आपने कोई सवाल पूछा फिर आपके पूछे गए Question पर बहुत सारे Reply आये मतलब आपके पूछे गए सवाल का जवाब देने बहुत सारे लोगो ने Visit करा तो Quora को आपका Post बहुत प्रभावित करेगा और वह अपने Ads आपके Post पर Upload कर देगा उस Ad के कुछ पैसे वह आपको देगा जिसे आप PayPal में Account के माध्यम से निकाल सकते है।

आपको एक बात का ध्यान रखनी है की Quora Partner Program में आप खुद Ads के लिए Apply नहीं कर सकते क्योकि जब आपके सवाल और जवाब पर 1 लाख से ज्यादा Views आ जायेंगे या फिर Quora की Team को लगेगा की आपके सवालों को लोग ज्यादा से ज्यादा पसंद कर रहे है तो Quora Partner Program आपको अपनी तरफ से Ads के लिए Invitation send करेगा। और जब आपको Invitation मिल जायेगा तो आप सिर्फ कुछ सवाल जवाब करके बहुत अच्छे पैसे कमा सकते है।

Quora se or paise kamane ke tarike

वैसे तो आप इसमें Quora Partner Program की मदद से पैसे कमा सकते है लेकिन में इसमें कुछ और अगल तरीके भी बता रहा हूँ जिससे आप और भी पैसे कमा सकते है।

Blog Branding :-

Quora के माध्यम से लोगों तक आपके Website या Blog के बारे में जानकारी पहुचेगी आप अपने Website का नाम यानी अपने Brand का नाम Popular कर सकते है जैसे मेरी Website का नाम Hindi me Lokesh है। आप अपने Blog का Link Quora Website में डालते है तो अगर कोई व्यक्ति आपके Link पर Click करता है तो आपके Brand की जानकारी उस व्यक्ति को मिल जाएगी और वह अपने दोस्तों में आपकी Website का Link भी शेयर कर सकता है।

Affiliate Marketing :-

अपने Quora को Open करके देखा होगा की बहुत सारे Products के Review भी शेयर किये हुए होते है और Review के निचे Products के Link भी दिया गया है अगर आप भी Affiliate Marketing करते है तो आप अपने Products का Link भी शेयर कर सकते है जैसे ही कोई व्यक्ति आपके दिए हुए Link पर click करके कोई Products Purchase करता है तो उसका Commission सीधे आपके Account में आ जायेगा।

Unlimited Website Traffic :-

Quora Website में हर दिन लाखों करोड़ों लोग Visit करते है और सवाल जवाब करते है अगर आपको अपनी Website में Traffic लाना है और अगर आपकी Website में Google AdSense का Approval Activated है तो आप बहुत अच्छी कमाई कर सकते है। आप अपनी Website का Link Quora Website में डाल सकते है इससे Quora में आपके द्वारा पूछे गए सवालो के जवाब देने के साथ साथ आपकी Website पर भी हर महीने लाखों Visitors आयंगे।

Conclusion

में आशा करता हूँ दोस्तो मेने आप लोगो को Quora Partner Program kya hai? और Quora se paise kaise kamaye? के बारे में अच्छी तरह जानकारी दी होगी। मुझे उम्मीद है कि आपको मेरा यह Post बहुत अच्छी तरह पसंद आया होगा और आपके लिए यह Post बहुत मददगार साबित होगा क्योंकि मैंने इस Post में Quora और Quora Partner Program से जुडी सारी जानकारी दी है। आप Quora को Join करके काफी अच्छे पैसे कमा सकते है।

अगर आपको इस Post से Related कुछ भी जानकारी लेनी हो या आपको कोई समस्या आ रही है तो मुझे Comment या फिर मेरे Contact Us Page में जा कर मुझे Personal Question कर सकते है ताकि में आपका सवाल का जबाब दे सकूँ। और दोस्तों मेरा यह Post ज्यादा से ज्यादा अपने Social Media पर शेयर जरूर करे ताकि और भी लोग Quora से Join हो कर पैसे कमा सके।

Leave a Comment