Telegram se paise kaise kamaye

Telegram se paise kaise kamaye – टेलीग्राम से पैसे कैसे कमाए

Hello, दोस्तों क्या आप जानते है कि Telegram se paise kaise kamaye अगर आपको इसके बारे में जानकारी नहीं है तो आज का यह Post आपके लिए बहुत ही लाभदायक होगा क्योकि आज की इस Post में हम Telegram क्या है और Telegram से पैसे कैसे कमाये इसके बारे में बात करने वाले है।

जैसे हम WhatsApp, Instagram और Facebook इत्यादि इस्तेमाल करते है वैसे ही Telegram भी इन्ही सभी Social Media App की तरह है और आप इस Telegram App का इस्तेमाल करके आसानी से अच्छे पैसे कमा सकते है।

Telegram एक बहुत Popular App है जो बहुत ही Advanced है क्योकि इसमें अच्छे और ज्यादा Features है और यह App दूसरी Social Media Application से बिलकुल अगल है।

Telegram क्या है?

यह एक Messenger App हैं जैसे हम WhatsApp पर Chatting करते है वैसे ही इस पर Chatting कर सकते है और इसके साथ आप यहाँ पर Secret Chat भी कर सकते है इसमें आपको काफी अलग अलग Features देखने को मिलेंगे जैसे:- Groups, Channels, Bots, Stickers इत्यादि।

वैसे तो Telegram Channels से आप काफी तरीके से पैसे कमा सकते है लेकिन आज के इस Post में हम उन्ही तरीको को शामिल करेंगे जो सबसे ज्यादा Popular और आसानी से किये जा सकते है। Telegram से पैसे कमाने के लिए आज जो तरीके में आपको बताने जा रहा हूँ वैसे तो ये जाने पहचाने तरीके है लेकिन इनका सही से इस्तेमाल ना होने पर आप Channel से पैसे कमा नहीं सकते है।

Telegram se paise kaise kamaye

Telegram से पैसे कमाए

इसके लिए सबसे पहले आपको Telegram पर एक Account Create करना पड़ेगा और फिर उसके अंदर के Channel बनाना पड़ेगा और उस Channel को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को Add करो।

Affiliate Marketing

दोस्तों अपने Affiliate Marketing के बारे में तो सुना होगा मैं Affiliate Marketing के बारे में पहले एक Post लिख चूका हूँ जिसका लिंक मेने दे दिया है आप उस लिंक को Open करके पड़ सकते है।

यह सबसे बेहतर और बहुत आसान तरीका है Telegram से पैसे कमाने के लिए। अगर आपके Telegram Channel पर बहुत ज्यादा Subscriber जुड़े हुए है तो आप इस तरीके से बहुत अच्छे पैसे कमा सकते है।

अगर आप किसी भी एक Affiliate Platform पर Join है तो उसके बाद आप उस Company के Product के link को अपने Channel में शेयर करेंगे उसके बाद जो भी उस link पर Click करके Product को Purchase करता है तो उसका Commission आपको मिलता है।

Link Shortner Websites

आप Telegram Channel से पैसे कमाने के लिये आप Link Shortner का भी इस्तेमाल कर सकते है ऐसे में आप Link को Link Shortner के जरिये छोटा करके उन्हें आपके Channel में Publish कर सकते है इससे यह होगा की जब भी कोई उस Link पर Click करेगा तो उसे उसमे Ads Show होंगे और फिर आपको उसके पैसे मिलेंगे।

आजकल Whatsapp Status की Video, Photos, Movies और भी शेयर करने वाली File Demand में है आप किसी अच्छी से Website पर जा कर Video या Movie के Link को short करके अपने Channel पर शेयर कर सकते है।

यहाँ पर आप Link short करने के लिए Bitly.com Link Shortner Website का इस्तेमाल कर सकते है।

Paid Promotion

Paid Promotion एक ऐसा Process है जिसमे लोग अपने Products या Website को Promote करने के लिए कुछ भी करते है यहाँ तक की Promotion करने के लिए वह पैसे देने के लिए भी तैयार हो जाते है इसी का फायदा आप उठा सकते है।

अगर आपके Telegram Channel पर Subscriber ज्यादा है तो आप दूसरों के Products, Website या YouTube Channel का Promotion कर सकते है और Promote करने के बदले आप पैसे ले सकते हो आप इस तरीके से बहुत अच्छे पैसे कमा सकते है।

Refer And Earn

Internet में आज के दिनों में बहुत से ऐसे Mobile Application पड़ी हुए है जो की आपको दूसरे को Refer करने के लिए पैसे देती है अगर आप app को किसी भी व्यक्ति को send करते हो और वो व्यक्ति उस App को Download करता है तो आपको उस Application की तरफ से एक Fix Amount प्राप्त होता है और हर App का अपना एक अलग Amount होता है।

मान लीजिये, अगर आपको किसी App को Refer करने के लिए 10 रूपए मिलते है तो आप एक दिन में 100 लोगो को यह Application send करते है अगर उनमे से 50 लोगो ने भी यह App Download कर लिया तो आप एक दिन में 500 रूपए तक कमा सकते है इस हिसाब से आप एक महीने में एक Job के जितने पैसे कमा सकते है।

Paid Subscription

यह भी एक बहुत अच्छा तरीका है पैसे कमाने का, आप Telegram पर एक Channel बना कर और अपने Channel को Join करवाने के लिए Charge भी कर सकते है। क्योकि Telegram पर आप दो प्रकार् के चैनल बना सकते हो Public और Private.

लेकिन आपको अपने Telegram पर एक Private Channel बनाना होगा जिसे लोग Join करने के लिए पैसे दे सके और उसमे कुछ ऐशा शेयर करना होगा जिससे लोग Channel को Subscribe करने के लिए पैसे भी दे सके।

क्योकि जब आप कुछ अच्छे अच्छे Tips शेयर करोगे तभी लोग आपके Subscriber बनना पसंद करेंगे और जो लोग आपको पैसे देदे उसे एक Joining Link Send कर दो फिर वह आपका Telegram Join कर सकता है।

Twitter Open karo or Paise kamaye

Donation के द्वारा

अगर आप एक Content Writer है और आप अपने Content को Free में अपने Channel पर Publish करते है और अपने Subscriber को show करवाते है तो आप अपने Telegram Channel पर Donation के लिए अपना Phonepay, Googlepay या Paytm का Number या Link दे सकते है।

इस तरीके से पैसे कमाने के लिए आपको अपने Subscriber को कुछ ऐशा देना होगा जो को उसको कही और से ना मिला हो जिससे आपके Followers Content को पड़ कर खुश हो जाये और अपने मन आपको कुछ पैसे देने के लिए तैयार हो जाये

Sell Your Telegram Channel

अब कुछ लोगों के मन में ख्याल आएगा के हम भी अपना Telegram Channel बेच सकते है तो में आपको बता दू की हां आप भी अपना Telegram Channel बेच सकते है। लेकिन इसके लिए भी कुछ Requirements है।

इसके लिए सबसे पहले आपका Telegram पर एक Channel बना होना चाहिए और आपको उस Channel को बहुत ज्यादा Famous करना होगा और उसमे बहुत सारे Member Join होने चाहिए क्योंकि आपके Channel पर जितने ज्यादा Member Join हुए होंगे आपकी ID उतनी ज्यादा महंगी बिकेगी। इस तरह से आप बहुत सारी ID तैयार कर सकते है और उन्हें Popular करके बहुत अच्छे पैसे में Sell कर सकते है।

Conclusion

मुझे आशा है की आपको मेरी यह Post Telegram se paise kaise kamaye बहुत पसंद आई होगी क्योकि मेने अपने दोस्तों को Telegram से पैसे कमाने के ज्यादा से ज्यादा तरीके बता दिए है।

अगर आपको मेरा यह Post Telegram se paise kaise kamaye अच्छा लगा हो तो या फिर इससे कुछ सिखने को मिला हो तो मेरा यह Post अपने Social Site और अपने Friends और अपने Family Member के साथ जरूर शेयर करे ताकि वह भी इस Post को पड़ कर पैसे कमा सके।

Leave a Comment