Twitter se paise kaise kamaye

Twitter se paise kamaye – Twitter लाया है पैसे कमाने के नए तरीके

Hello दोस्तों आज हम लेकर आये है Twitter se paise kaise kamaye – Twitter लाया है पैसे कमाने के नए तरीके तो आज में आपको Twitter के बारे में बताऊंगा आप सब को पता होगा की पूरी दुनिया में Twitter बहुत Popular हो रहा है इस पर हर एक Celebrity भी जुड़े हुए है जब आप इस पर Account Create करते है तो इसमें सबसे ज्यादा आपको जरुरत Followers की होती है जिसको बढ़ाने के लिए आप अपने Twitter के Account को Promote करते है या फिर Followers बढ़ाने के लिए पैसे दे कर Followers बढ़ाते है।

आप सभी जानते है की Twitter एक Social Media Application है जिसमे लाखो लोग जुड़े हुए है और यदि किसी को कोई बात लोगो में share करनी होती है तो वह Twitter पर Twit कर देते है लेकिन क्या आप जानते है की Twit करके भी आप पैसे कमा सकते है लेकिन आपको Twitter कभी पैसा नहीं देता और ना किसी से लेता है Twitter एक Free Social Media Network है।

लेकिन फिर भी आप Twitter से पैसे कमा सकते है पर आप सोच रहे होंगे की जब Twitter पैसे नहीं देता तो हम Twitter से पैसे कैसे कमा सकते है आज में इस Post के माध्यम से आप सबको यही बताऊंगा की Twitter se paise kaise kamaye.

Instagram se paise kaise kamaye

Twitter se paise kaise kamaye के नए तरीके

यदि आप सच में Twitter से पैसे कमाना चाहते है तो सबसे पहले आपको यह ठनना होगा की है मुझे Twitter से पैसे कमाने है और में यह काम पूरा करूँगा फिर Twitter पर आपका एक ऐसा Account होना चाहिए जिसमे आपके बहुत सारे Followers होने चाहिए क्योकि Twitter से पैसे कमाना कोई आसान काम नहीं है Twitter से पैसे कमाने के कुछ अच्छे तरीके बताऊंगा जिसमे आपको मेहनत करनी पड़ेगी और फल भी मिलेगा।

1. Brand Promotion से

यदि आपके Twitter पर बहुत सारे Followers है तो आप अपने Twitter के Account की मदद से बहुत सारे पैसे कमा सकते है सबसे पहले तो आप अपने Account के About या Description Section में अपना Contact number या Contact के लिए Email ID Update करे ताकि जब किसी Company को या फिर किसी बड़े Brand को Promotion करवाना होता है।

तो वह आपको Search करके आपसे Contact कर सके और आपसे Promotion के लिए बोल सके फिर आप Promotion के लिए बहुत अच्छे पैसे Charge कर सकते है।

Whatsapp se paise kaise kamaye

2. Affiliate Marketing से

यदि Twitter में आपके Followers की बहुत अधिक मात्रा है तो आप Affiliate करके भी बहुत अच्छे पैसे कमा सकते है यह भी एक बहुत अच्छा तरीका है Twitter से पैसे कमाने का इसमें आपको सिर्फ कुछ Affiliate Network से जुड़ना होता है जैसे Amazon, Flipkart और Snapdeal आदि में Affiliate Account Create करना होता है और यह इनसे जुड़ना बिलकुल Free है।

जब आप इस Sites से जुड़ जायेंगे तो आप इसने दिए हुए कुछ Link आप अपने Twitter के Account में share कर सकते है यदि आपके दिए गए के पर Click करके कोई व्यक्ति कुछ Purchase करता है तो उसका कुछ % आपको मिलेगा जिससे आप बहुत अच्छे कमाई कर सकते है।

यदि आपको जानना है की Affiliate Marketing क्या होता है और आप इसके बारे में पूरी जानकारी चाहते है तो मेने Affiliate के बारे में एक Post लिखी है आप इसको पड़ कर जान जाएंगे की Affiliate Marketing क्या होती है। Affiliate Marketing kya hai?

3. Link Shorting से

Twitter के द्वारा आप भी Advertising से पैसे कमा सकते है इसके लिए आपको Link Shortner की Service पर एक Account बनाना होता है फिर आपको इसमें बहुत से Link मिल जायेंगे जिसे आप अपने Twitter पर Share करके पैसा कमा सकते है।

फिर आप Link Select करे आपकी Select की हुई Link Shortner Service से अपनी उस लिंक को Short कर ले अब Short की गई Link को अपने Twitter के Group में Send कर दे फिर जो भी उस Link को Open करेगा तो उसे एक Ad Show होगा जिसके आपको पैसे मिलेंगे और फिर उस Link पर जितने ज्यादा Click करेंगे उतने ही आपको पैसे मिलेंगे।

4. Twitter Account sell से

यदि आपको लगता है की आप एक Twitter का Account Manage करने में माहिर है और आपके पास बहुत से Twitter के Account है जिसमे बहुत सारे Followers join हुए है और आप उन Account को उसे नहीं करना चहाते है तो Twitter से पैसे कमाने का इससे अच्छा तरीका क्या हो सकता है यदि आपके पास Twitter के बहुत सारे Account पड़े है और आप उन्हें इस्तेमाल नहीं करते है तो आप अपने Twitter के कुछ Account को Sell कर सकते है और उन्हें Sell करने के लिए एक अच्छी Amount मांग सकते है।

यदि आपके Twitter के Account में बहुत सारे Followers Join है तो आपके Account के कोई भी बहुत अच्छे पैसे दे सकता है या फिर जो आपने Amount sell करने के लिए तह किया है उसी Amount में आपका Account sell हो जाये और आपको आपके मन चाहे पैसे मिल जाये तो पैसे कमाने का यह भी एक अच्छा तरीका है।

Facebook se paise kaise kamaye

Conclusion

आज के इस Post के माध्यम से हमने जाना की Twitter se paise kaise kamaye – Twitter लाया है पैसे कमाने के नए तरीके मुझे उम्मीद है की आपको हमारा यह Post बहुत अधिक पसंद आया होगा क्योकि इस Post में मेने Twitter से पैसे कमाने के नए तरीके बताये है और यह आपके लिए बहुत मददगार साबित होगा वैसे तो Twitter से पैसे कमाने के बहुत से तरीके है लेकिन मेने इस Post में कुछ खास तरीके ही बताये है।

अगर मेरे दोस्तों आपको मेरा यह Post बहुत पसंद आया है तो Please मेरा यह Post ज्यादा से ज्यादा Share करे ताकि और भी लोग मेरा यह Post पड़ कर Twitter के बारे में पड़े और इसे पड़ कर पैसा कमाने के तरीके अपनाये। यदि आपको मेरे इस Post के बारे में कुछ और पूछना है तो आप मुझे Comment जरूर करे में आपका जबाब जरूर दूंगा।

1 thought on “Twitter se paise kaise kamaye”

Leave a Comment