Amazon Se Paise Kaise Kamaye

Amazon Se Paise Kaise Kamaye – Amazon से पैसे कैसे कमाए in hindi

Hello दोस्तों आज में इस Post के माध्यम से आपको बताऊंगा की Amazon क्या है और Amazon se paise kaise kamaye वैसे तो आपने सुना होगा की Amazon से सिर्फ Online shopping करते है लेकिन आज में आपको बताऊंगा की Amazon से पैसे भी कमाए जा सकते है मुझे उम्मीद है की पिछली बार की तरह इस बार भी आपको हमारी Post पसंद आएगी  किस तरह से आप Amazon से पैसे कमा सकते हो व इसके लिए आपको क्या करना होगा इसके लिए आपको हमारा पूरा Post पढ़ना होगा।

आज के समय में हर कोई पैसे कमाना चाहता है इसलिए में आपके लिए लाया हूँ Online पैसे कमाने का एक और नया तरीका जो है Amazon से पैसे कमाने का तरीका तो अब बात आती है की Amazon se paise kaise kamaye जा सकते है आप इसकी मदद से Online काम करके घर बैठ कर आसानी से पैसे कमा सकते है।

यह Online पैसे कमाने का बहुत अच्छा तरीका है यदि आप किसी कारण से बहार जाकर काम नहीं कर सकते या फिर आप एक Housewife है जो सिर्फ घर में ही रह कर पैसे कामना चाहती है तो आप मेरे दिए गए Tips को पूरा पड़ कर Amazon से पैसे कमा सकते है तो चलिए सबसे पहले  Amazon के बारे में जान लेते है।

Amazon Students Day Quiz Answer

Amazon kya hai?

यह एक American Cloud Computing Company है जिसका Headquarter Washington में स्थित है Amazon की स्थापना Jeff Bezos ने 5 July 1994 में की थी। फिर धीरे धीरे यह Company को सन 1995 में Amazon कंपनी एक Online Shopping करने के लिए एक Ecommerce website बन गई थी फिर Jeff Bezos ने अपने Store को दुनिया का सबसे बड़ा Store बनाने की योजना बनाई, इसलिए उन्होंने Amazon के नाम का चयन किया जो आज के समय में दुनिया की सबसे बड़ी Company में से एक है।

इस Amazon ने पहले एक Online Bookstore के रूप में शुरुआत की थी फिर बाद में इसने CD, DVD , Video, MP3, Downloding और Streaming, Video Game और उपभोक्ता Electronics जैसे Kindle, Fire Tablet आदि की शुरुआत करी थी।

Amazon Se Paise Kaise Kamaye

Amazon Amazon Se Paise Kaise Kamaye के लिए में आपको 2 Popular तरीके बताने जा रहा हूँ जिसमे से आपके एक तरीके के बारे में पहले भी सुना होगा और कई बार मेने अपने बहुत सारे Articles में भी ज़िकर किया है यदि आपने मेरे पहले वाले Post पड़े होंगे तो उसमे आपको मिला होगा और मैंने उसके ऊपर एक Post भी लिख राखी है। जिसका Link में निचे दे रहा हूँ। Affiliate Marketing करके के लिए Best website

1. Amazon Affiliate Program se paise kamaye

और उसका नाम है Affiliate Marketing तो में सबसे पहले बात करता हूँ Amazon Affiliate Marketing Program की इसमें आपको Amazon का Affiliate Program Join करना पड़ता है और उसके Product के Link को Share करके Sell बढ़ानी पड़ती है जिससे आप घर में बैठ कर पैसे कमा सकते है।

यह बहुत आसान तरीका है Affiliate से पैसे आप Amazon के Product को Sell करने के लिए Social Media का उपयोग कर सकते है और Social Media पर Promote करने के लिए इसमें आपको कुछ भी Invest नहीं करना पड़ेगा लेकिन जब आपके द्वारा Amazon की Sell होगी तो आपको बहुत अच्छे पैसे मिलेंगे यदि आप Amazon Affiliate marketing करना चाहते है तो आपको इसके लिए Amazon Affiliate Program Join करना पड़ेगा।

इसके बाद Amazon आपको अपने Product के कुछ Link देगा जिसे आप लोगो तक Social Media के सहारे या फिर एक Shopping Website बना कर Share कर सकते है और जब कोई व्यक्ति आपके दिए Link पर या Website पर जा कर Product को Click करता है तो वह Direct Amazon की Site पर आ जायेगा और फिर यदि वह उस Product को Buy करता है तो Amazon आपको उसका कुछ % Commission देता है। तो अब जान लेते है की Amazon Affiliate Program कैसे Join करते है।

Amazon Affiliate Program Join kaise kare

  • सबसे पहले आप Google पर Search करे Amazon Affiliate Program और जो सबसे ऊपर Website दिखेगी उसे Open कर ले।
  • फिर आपको Side में या Center में Signup का एक Button दिख रहा होगा जिस पर आपको Click करके और Create a New Account पर या फिर Create Your Amazon Account पर Click करना होगा जिसमे आपको एक Affiliate Account Create करना होगा।
  • इसमें आपको अपना Name, Email ID और Password Fill करना होगा।
  • उसके बाद आपको एक New Page show होगा जिसमे आपको अपने बारे में पूरी जानकरी और सही जानकारी Fill करनी होगी जिसमे आपको Name Full Address और Contact Number डालना होगा।
  • उसके बाद आपको एक New Page show होगा जिसमे आपको अपनी Website या आपका कोई Mobile Application का Link देना होगा यदि आपके पास इनमे से कुछ नहीं है तो आप Skip कर सकते है और Next पर Click कर सकते है।
  • इसके बाद आपको एक Finish का Option show होता है Finish पर Click के बाद Payment और Tax Detail डाल सकते है। या फिर Later पर क्लिक करके बाद में भी डाल सकते है।
  • अब आपका Amazon Affiliate Account बन चुका है अब आपको Email भेजकर बता दिया जाएगा की आपका Account Approve हुआ है या नहीं। अगर आपका Account Approve हो गया है।
  • अब आप Amazon के Link को share कर सकते है और Product को Sell करवा के पैसे कमा सकते है और पैसे कमा सकते है।

Google se paise kaise kamaye

2. Amazon Seller bankar paise kamaye

आज के समय में हर कोई Smartphone का इस्तेमाल कर रहा है और हर कोई घर में बैठ Online shopping करता है कपडे से लेकर खाने का सामान भी Online Order हो जाता है यदि आप एक Shopkeeper है और आप अपने Products को Online बेचना चाहते है तो आप Amazon को इस्तेमाल कर सकते है।

क्योकि यह Website E commerce के दुनिआ की सबसे बड़ी Website है और आपको ऐसी Site बहुत सारी मिल जाएगी जंहा पर आप अपने Product को बेच सकते है। अगर आप Amazon के द्वारा अपने Products sell करना चाहते है तो इसके लिए सबसे पहले आपको एक Amazon Seller Account create करना होगा तो चलिए में आपको बताता हूँ कैसे Account Create करना है।

Amazon Seller Join kaise kare

  • सबसे पहले आप Google पर Search करे Amazon Seller और जो सबसे ऊपर Website दिखेगी उसे Open कर ले।
  • फिर आपको Start selling पर click करना होगा फिर आपके सामने एक New page Open होगा जिसमे आपको Amazon Seller Account Create करने का Option Show हो रहा होगा।
  • इसमें आपको अपना Name, Email ID और Mobile Number और Password Fill करके Continue पर Click कर दे।
  • उसके बाद आपके सामने एक New Page show होगा जिसमे आपको अपने बारे में सही जानकारी Fill करनी होगी जैसे Name, Company Name या Shop Name, Full Address और GST Number. Amazon Seller बनने के लिए आपको GTS जरुरी लेना पड़ेगा पूरा Form Fill करने के बाद आपका Account Create हो जाएगा।

जब आपका Account Create हो जायेगा तो आप अपने Products को Amazon पर Sell के लिए Upload कर सकते है जिससे जब कोई व्यक्ति आपके Product को Buy करेगा तो Amazon अपना Commission काट कर बाकि का Amount आपके Account में भेज देगा।

Online earning for Child

Conclusion

मुझे उम्मीद है आपको मेरा यह Post Amazon Se Paise Kaise Kamaye – Amazon से पैसे कैसे कमाए in hindi अधिक पसंद आया होगा क्योकि मेरे इस Post में Amazon से पैसे कमाने के 2 Popular तरीके बताये है और मेने इन 2 तरीके के बहुत अच्छे तरीके से Explain किया।

यदि आपको मेरा यह Post आपको बहुत पसंद आया है तो Please मेरा यह Post ज्यादा से ज्यादा अपने Social media पर Share करे ताकि और भी लोग मेरे इस Post को पड़ कर Amazon के बारे में पूरी जानकारी ले सके और Amazon से पैसे कमाने के तरीके पड़ का Amazon से पैसे कमा सकते है।

1 thought on “Amazon Se Paise Kaise Kamaye”

Leave a Comment