Jio phone se paise kaise kamaye

Jio Phone se paise kaise kamaye in 2020 – जिओ फ़ोन से पैसे कैसे कमाए

Hello दोस्तों कैसे है आप सब लोग! अपने Jio के बारे में तो सुना होगा इसलिए आज हम Jio phone se paise kaise kamaye के बारे जानने वाले है वैसे तो आप सब जानते ही है की Online पैसा कमाना बहुत आसान हो गया है आज के समय में हर एक इंसान घर में रह कर Online पैसा कैसे कमाएँ हमेशा यह सोचता रहता है क्योकि आज कल का जमाना Smartphone का और Computer का हो गया है और इसमें Internet इस्तेमाल करने के लिए Jio ने Internet बहुत ही सस्ता कर दिया है और साथ साथ Jio के Phone भी launch कर दिए है जिसका इस्तेमाल करके आप बहुत आसानी से पैसे कमा सकते है।

Jio Company का Phone Mukesh Ambani के द्वारा भारत में Lauch किया गया था और Jio का सबसे पहला Phone एक Keypad Phone था जिसमे आप बहुत आसानी से 4G Speed का Internet इस्तेमाल कर सकते है और इसलिए आप High Speed का Internet का इस्तेमाल करके Jio के Keypad Phone से बहुत आसानी से Online पैसे कमा सकते है। यदि आपको यह जानना है की Jio phone se paise kaise kamaye तो आपको हमारा यह Post आखरी तक पड़ना होगा।

Jio Phone क्या है?

जिओ Phone भारत में पहली बार July 2017 में आया था और यह Reliance Company एक Brand है जो Mukesh Ambani द्वारा Launch किया गया था Jio का सबसे पहला Phone 4G और बहुत सस्ता है इसकी कीमत Only Rs 1500/- राखी गयी थी जिसे कुछ समय के बाद Jio Phone Buyer को Return कर दिया जाता था और इसमें बहुत सस्ता Plan दिया गया था जिसकी मदद से Jio User Unlimited Calling और High Speed Internet का इस्तेमाल कर सकता है इसलिए आप बहुत आसानी से Online पैसे कमा सकते है।

Jio Phone se paise kaise kamaye

Internet का इस्तेमाल करके आप कई तरीको से पैसे कमा सकते है और बहुत से ऐसे Apps और Website है जो आपको पैसे कमाने में मदद कर सकती है लेकिन यदि आपके पास Jio का Keypad वाला Phone है तो उसमे आप Apps का इस्तेमाल नहीं कर सकते है इसलिए आज में आपको कुछ ऐसे तरीके बताऊंगा जिससे आप अपने Jio के Keypad Phone में और Smartphone में भी Online पैसे कमा सकते है।

Facebook se paise kamaye

1. Facebook का इस्तेमाल करके

आपके पास Jio का Keypad Phone है या फिर Jio का Smartphone है आप इन दोनों में Facebook का इस्तेमाल करके बहुत आसानी से पैसे कमा सकते है Facebook से पैसे कमाने के लिए सबसे आपको अपने Phone Internet On करना होगा और फिर उसमे Facebook Download करना होगा जिसमे आपको एक Account Create करना होगा फिर आपको उसमे एक Facebook का Page और एक Group बनाना होगा अपने Facebook के Page को और Group के Popular करना होगा जिससे आपको Facebook के Ads मिल जाये और आपको Ads Show करने के पैसे मिलेंगे जिससे आप अपने Jio Phone का इस्तेमाल करके पैसे कमा सकते है।

2. Game खेल कर

जब आपके पास Jio का Smartphone है तो आप उसमे Game खेल कर पैसे कमा सकते है आपने Dream11, MPL इत्यादि जैसे Game के बारे में तो सुना होगा इन Apps को Download करके इसमें Game खेल कर पैसे कमा सकते है यदि आप इन Apps को Download नहीं करना चाहते तो आप अपने Mobile में एक Website का इस्तेमाल करके पैसे काम सकते है जिसका नाम है Pay-box.in आप इस Website को Open करके इसमें कुछ Game खेल सकते है पैसे कमा सकते है। इस Website में Game खेलने के लिए सबसे पहले आपको इसमें एक Account बनाना पड़ेगा जिसके लिए आपको एक Email ID की जरुरत पड़ेगी फिर आप बहुत आसानी से Game खेल सकते है।

यदि Apps का इस्तेमाल करके पैसे कमाते है तो आप उन पैसो को अपने Bank Account में Transfer कर सकते है यदि आप Website में Game खेल कर पैसे कमाते है तो आप अपना पैसा Paytm के Account में Transfer कर सकते है।

3. Jio Chat App से

Jio Chat के मदद से आप अपने दोस्तों से Chatting भी कर सकते है और इससे आप लगभग 2000 तक कमा सकते है इससे आप अपने Jio Phone की कीमत वसूल सकते हो।इसके लिए आपको सबसे पहले अपने Jio Phone में Jio Chat App को Download करके Install करना होगा फिर उसमे आपको Account बनाना होगा जिसमे आपको अपना Jio का Mobile Number डालना होगा और एक बात ध्यान रखे की Jio Chat में Account बनाने के लिए Jio का Number होना जरुरी है।

जब आपका Jio Chat में Account बन जाये तो उसके बाद इस App के Refferl Link को अपने दोस्तों को Share करे और साथ साथ अपने Social Media पर जरूर Share करे ताकि इससे और भी लोग आपके दिए गए Link से Jio Chat को Download कर सके। जब कोई आपके दिए गए Link से App को Download करेगा तो आपको Reward के रूप में आपके Jio Money Wallet में पैसे Transfer हो जायेंगे जिसे आप बहुत आसानी से निकल सकते है।

YouTube VS Blogging

4. YouTube पर वीडियो बना कर

जब आपने Jio का Phone ख़रीदा होगा तो अपने उसमे देखा होगा की Jio के Smartphone के साथ साथ Jio के Keypad Phone में भी YouTube का इस्तेमाल कर सकते है और YouTube से पैसे कमाने का तरीका बहुत बढ़िया है इसमें बहुत आसानी से पैसे कमा सकते है YouTube से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको एक YouTube पर Channel Create करना होगा।

जब आपका YouTube Channel बन जायेगा तो आप अपने Phone से कोई भी Video Record करके तुरंत उस Channel पर Upload कर दे जब धीरे धीरे आपका YouTube का Channel Popular हो जायेगा तो आपके YouTube आपके Videos पर Ads Show करने लगेगा जिसके आपको बहुत पैसे मिल जायँगे और आप अपने Jio Phone का इस्तेमाल करके YouTube से पैसे Earn कर सकते है।

5. Paytm Recharge करके

वैसे तो मेने Paytm से पैसे कमाने के बारे में अपनी एक Post में पूरी तरह से समझाया है आप उसी तरह से Paytm का इस्तेमाल करके अपने Jio Phone से पैसे कमा सकते है यदि अपने मेरा Patym से पैसे कामना के बारे में बताने वाला Post नहीं पड़ा तो फिर भी आपको Jio Phone से Paytm से पैसे कमाने के बारे में बता देता हूँ।

Paytm se paise kaise kamaye

आपको पता होगा Paytm एक पैसे लेन देन वाला App है लेकिन कुछ समय पहले Paytm से हर इस्तेमाल करने वाली चीज का Bill भी जमा करने का Option Start कर दिया है और Bill Pay करते समय यह आपको बहुत से Cashback के Offer भी देता है जैसे यदि आप Paytm के माध्यम से अपने या किसी और का Mobile Recharge करते हो तो आपक Cashback के रूप में पैसे मिलते है ऐसे ही यदि Electricity Bill, Water Bill या फिर कोई अन्य Bill Pay करते है तो आपको उसका Cashback मिलता है जिसे आप अपने Next Bill में इस्तेमाल कर सकते है और ऐसे करके आप Paytm के मदद से अपने Jio के Phone से पैसे कमा सकते है।

Conclusion

आज की मेरी यह Post Jio phone se paise kaise kamaye के बारे में है मुझे उम्मीद है की आपको मेरा यह Post बहुत अधिक पसंद आया होगा क्योकि इसमें मेने Jio से पैसे कमाने के बारे में बहुत सारे तरीके बताये है यदि आपको इस Post के बारे में मुझसे कुछ पूछना हो तो मुझे Comment जरूर करे ताकि में जल्द से जल्द आपका सबब का Reply कर सकू मुझे आपके सवाल का जबाब देने में बहुत ख़ुशी मिलेगी।

यदि आपको मेरा यह Post पसंद आया हो तो Please मेरा यह Post ज्यादा से ज्यादा अपने Social Media पर Share करे ताकि और भी लोक मेरा यह Post पड़ कर Jio के Phone से पैसे कमा सके।

Leave a Comment