How to Fix Ad Serving Limits on Google AdSense

How to Fix:- The number of Ads you can show has been Limited. For details, go to the Policy center. in Hindi

Hello दोस्तों Hindi me Lokesh website में आपका स्वागत है आज में आपके लिए एक बिल्कुल अलग Post ले कर आया हूँ आज में इस Post में पैसे कमाने के तरीके नहीं बताऊंगा आज में इस Post के माध्यम से How to Fix Ad Serving Limits on Google AdSense के बारे में बताऊंगा क्योकि अगर आपका Google AdSense पर Account है और आप बहुत अच्छी खासी Earning कर रहे है तभी आपके AdSense के Account पर यह वाला Message show होता है {The number of Ads you can show has been Limited. For details, go to the Policy center} फिर अचानक से आपकी Earning stop हो जाये तो इस Problem को कैसे Solve करते है।

What is MCX & How to earn money

Ad Serving Limits की Problem क्यों आयी है?

आपने कुछ ऐशा करा होगा जो Google के Rules के Against जाता होगा:-
अगर आपने अपनी Website का Link अपने दोस्तों और Family Members को दे रखा है और बोला है कि हर Everyday मेरी इस Website को Open करके 2 से 3 Minute तक रखें या फिर Ads पर क्लिक करें जिससे मेरी View बढ़ेंगे और मेरी Earning होगी यदि आपने ऐसा कुछ कर रखा है तो सबसे पहले अपने दोस्तों और Family Members से ऐसा करने के लिए मना कर दे क्योंकि जितना दिमाग आपका चलता है उससे कई गुना ज्यादा Google का दिमाग चलता है।

Ad serving has been limited

आपकी Website पर View नहीं आ रहे है और आपने View लाने के लिए अपनी Website को Social Media पर बहुत ज्यादा Promote करते है तो इस Promotion से भी आपको यह Problem आ सकती है सबसे पहले तो आप यह Check करें कि आप की Website पर जो Traffic आ रहा है वह कहां से आ रहा है। क्योंकि Google के Rules के हिसाब से Google चाहता है कि आप की Website पर जो Traffic आता है वह ज्यादा से ज्यादा Organic Search होना चाहिए मतलब Google के द्वारा Search किया होना चाहिए।

How to earn money form Email Marketing

How to Fix Ad Serving Limits on Google AdSense

सबसे पहले आप अपने Google AdSense के Account में जाएंगे फिर आपको वहां पर जाना है जहां से आप Ads Create करते हैं और जो आपकी पहले से Ads बनी हुई है उन Ads को Remove करके वहां पर और New Ads Create करनी है क्योंकि जो Ads आपने अपनी Website पर लगा रखी है वह Ad Work नहीं कर रही है इसलिए उन Ads को Remove करके आपको वहां New Ads लगानी होगी। New Ads लगाने के बाद अपनी Website को Update करते रहे मतलब Everyday 1 या 2 Post डालते रहे लेकिन उन Post को Social Media पर Promote ना करें उन Post पर Organic Search आने दे जिससे आपका Google द्वारा Search ज्यादा होने लगेगा।

क्योंकि मैं आपको पहले भी बता चुका हूं की Google चाहता है की Website पर आने वाला Traffic ज्यादा से ज्यादा Organic Search किया होना चाहिए Google के Rules के हिसाब से Google चाहता है कि आपकी Website पर Organic Search कम से कम 60% होना चाहिए और Social Media से या Other से 40% होना चाहिए तभी आपकी यह Problem Solve हो पाएगी और फिर आप दुबारा से Earning Start कर सकते हैं।

Organic Search 60% & Social Media & Other 40%

जब आप Ads Change कर ले और रोज Post लिखते रहें तो 1 Week (7 Days) के अंदर अंदर आपकी Ad Serving Limits की Problem Solve हो जाएगी और फिर आप दुबारा से Earning Start कर पाएंगे लेकिन आपको इसका ध्यान जरूर रखना है कि आपकी Website पर Traffic Google की तरफ से ज्यादा होना चाहिए

How to Fix Ad Serving Limits on Google AdSense Full Video:-

Conclusion

मुझे उम्मीद है आपको मेरा यह Post How to Fix Ad Serving Limits on Google AdSense बहुत अधिक पसंद आया होगा क्योंकि मैंने इस Post में Ad Serving Limits की Problem किस कारण से आती है और इस Problem को कैसे Fix कर सकते हैं मैंने आपको सब बता दिया है अगर आपको मेरा यह Post पसंद आया है तो Please मेरा यह Post ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों और Family Members के साथ Share करें और अगर आपको मुझसे कुछ पूछना है तो मुझे Comment में जरूर लिखें मैं आपका Reply जरूर दूंगा

 

Leave a Comment